Jammu And Kashmir Public Service Commission Postpones 10 Exams

जम्मू और कश्मीर लोक सेवा आयोग (JKPSC) ने मई और जून के महीनों में होने वाली भर्ती परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। आयोग ने कहा, “वर्तमान सीओवीआईडी ​​-19 महामारी की स्थिति को देखते हुए, मई और जून -2021 के महीनों में होने वाली विभागीय / प्रतियोगी परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है।”10 विभागीय परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं।सहायक अभियंता, उप अनुसंधान अधिकारी, सहायक अनुसंधान अधिकारी के लिए परीक्षा स्थगित कर दी गई है।अभियोजन अधिकारियों, गृह विभाग की प्रारंभिक परीक्षा को भी स्थगित कर दिया गया है।

Jammu And Kashmir Public Service Commission Postpones 10 Exams

आयोग ने कहा, “कम से कम 15 दिनों की पूर्व सूचना के साथ परीक्षा के आयोजन की नई तारीखें अलग से अधिसूचित की जाएंगी।”आयोग द्वारा संचालित सबसे बड़ी परीक्षाओं में से एक, संयुक्त प्रतियोगी प्रारंभिक परीक्षा 11 जुलाई को अस्थायी रूप से निर्धारित है। आयोग ने अभी तक परीक्षा कार्यक्रम के बारे में कोई घोषणा नहीं की है। इस परीक्षा के माध्यम से कुल 257 रिक्तियां भरी जाएंगी। रिक्तियों की कुल संख्या में से 141 जम्मू-कश्मीर पुलिस (जी) सेवा में, 56 जम्मू-कश्मीर प्रशासनिक सेवा के जूनियर स्केल में और शेष जम्मू-कश्मीर खातों  सेवा में भरे जाएंगे।

आयोग ने स्नातकों के लिए नौकरियों को अधिसूचित किया है। सहायक रजिस्ट्रार, सहकारी समितियों के पद पर कुल 91 रिक्त पद भरे जाएंगे। भर्ती प्रक्रिया 17 मई से शुरू होगी। आवेदन पत्र और शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 16 जून है।

 

Read Official Notice – Click Here

Leave a Comment