Railway RRC Group D Exam – 1.15 Crore Candidates To Appear Compute Based Test

Railway RRC Group D Exam – 1.15 Crore Candidates To Appear Compute Based Test:RRB GROUP D परीक्षा RRB NTPC परीक्षा समाप्त होने के बाद शुरू होगी, रेलवे ने दिसंबर, 2020 में कहा था। वर्तमान में रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) Non Technical Popular Catagories चयन के लिए पहले चरण का कंप्यूटर आधारित परीक्षण कर रहे हैं (NTPC) के पद हैं। RRB NTPC परीक्षा को COVID-19 सुरक्षा दिशानिर्देशों के बाद चरणों में आयोजित किया जा रहा है। परीक्षा 15 दिसंबर से शुरू हुई थी और 8 अप्रैल तक, यह उम्मीदवारों के 6 बैचों के लिए आयोजित की गई है। 35,208 रिक्तियों के खिलाफ इस परीक्षा के लिए कुल 1,26,30,885 उम्मीदवारों ने पंजीकरण किया है।

Railway RRC Group D Exam - 1.15 Crore Candidates To Appear Compute Based Test

RRC Group D परीक्षा 2019 में अधिसूचित की गई थी। 1,03,769 पदों के खिलाफ इस परीक्षा के लिए कुल 1,15,67,248 उम्मीदवारों ने पंजीकरण किया है। रेलवे भर्ती सेल (RRC) परीक्षा आयोजित करेगा।

दिसंबर में, रेलवे अधिकारियों ने कहा था कि RRC Group D परीक्षा अप्रैल में शुरू होने की उम्मीद है। हालांकि, देश में कोविद की स्थिति को देखते हुए कई भर्ती एजेंसियों ने परीक्षा रद्द कर दी है। RRB ने NTPC परीक्षा पर अगला अपडेट भी जारी नहीं किया है।

जिन उम्मीदवारों ने ग्रुप डी परीक्षा के लिए पंजीकरण किया है, वे विभिन्न क्षेत्रों के RRC की आधिकारिक वेबसाइटों पर परीक्षा की तारीख के बारे में अपडेट देख सकते हैं।COVID-19  के बाद परीक्षा आयोजित की जाएगी। उम्मीदवारों को प्रवेश पर COVID-19  Test करना होगा। बिना Negative Report के उम्मीदवारों को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं होगी। निर्धारित सीमा से अधिक शरीर के तापमान वाले उम्मीदवारों को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी। हालांकि, इन उम्मीदवारों के लिए परीक्षा अलग दिन आयोजित की जाएगी।

RRC Group D परीक्षा में एक कंप्यूटर-आधारित परीक्षण, शारीरिक दक्षता परीक्षा, दस्तावेज़ सत्यापन और चिकित्सा परीक्षा शामिल होगी। “उम्मीदवारों की निर्धारित संख्या से अधिक उम्मीदवारों को शारीरिक दक्षता परीक्षा और / या उसके बाद के चरणों के लिए बुलाया जा सकता है। 

Leave a Comment